आम आदमी क्या टेप रिकॉर्डर लेकर घूमता है’, विधानसभा में CM केजरीवाल के संबोधन की 10 बड़ी बातें

Delhi Floor Test : सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी विधानसभा में बहुमत हासिल करने में सफल रही। फ्लोर टेस्ट में आप सरकार के पक्ष में 54 वोट तो विपक्ष में 1 वोट पड़े। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सदन में भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Delhi Floor Test : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन राहत भरा रहा। एक तरफ सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया  तो दूसरी तरफ कथित शराब घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 मार्च तय कर दी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने सदन में बताया कि विश्वास प्रस्ताव क्यों लाया गया। पढ़ें केजरीवाल के संबोधन की 10 बड़ी बातें।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के संबोधन की 10 बड़ी बातें

1. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट इसलिए हुआ, क्योंकि भाजपा हमारे 2 विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही थी।

2. ये लोग कहते हैं कि सबूत दो, सबूत कैसे दें? क्या आम आदमी टेप रिकॉर्डर लेकर घूमता है?

3. आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हो, लेकिन उसकी सोच को कैसे गिरफ्तार कर सकते हो। देश का एक-एक बच्चा और व्यक्ति देख रहा है कि हमारे साथ क्या हो रहा है।

4. लोग बेवकूफ नहीं हैं। अब पार्कों में चर्चा चल रही है कि क्या केजरीवाल को मोदी खत्म करना चाहते हैं? ये सब क्यों हो रहा है, क्योंकि बीजेपी को सबसे ज्यादा खतरा आम आदमी पार्टी से है।

5. अगर 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नहीं हारी तो 2029 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी देश को बीजेपी से मुक्ति दिलवाएगी।

6. ये (आम आदमी पार्टी) छोटी सी पार्टी आज देश के तीसरे नंबर की पार्टी है। हमने दिल्ली और पंजाब में काम करके दिखाया है।

7. बीजेपी ये जानती है कि उसे कोई रोक सकता है तो वो आम आदमी पार्टी है, इसीलिए हमें खत्म करने की कोशिश की जा रही है। इनको दिल्ली की हार पच नहीं रही है, इसलिए इन्होंने हमें रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन ये नाकाम रहे।

8. मैं भाजपा को चैलेंज देता हूं कि आपकी कई राज्यों में सरकार है। एक राज्य में बिजली फ्री करके दिखा दो, 24 घंटे बिजली देकर दिखा दो, मैं मान जाऊंगा।

9. मोहल्ला क्लीनिक के तहत हम आज अच्छी स्वास्थ्य सुविधा दे रहे हैं। हमने मुफ्त पानी दिया, लेकिन हमें मुफ्त राशन नहीं देने दिया। इस पर हमने फ्री राशन की योजना को दिल्ली की जगह पंजाब में लागू किया। ये हमारी तरह काम नहीं कर पाते तो हमारे काम को रोकते हैं।

10. हमारी दवाइयों को रोका, हमारे टेस्ट को रोका। बड़े दर्द के साथ कहना पड़ रहा है कि इन लोगों ने केजरीवाल के काम को रोकने की कोशिश की। केजरीवाल से दुश्मनी है तो दिल्ली वालों से बदला क्यों?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *