राम प्रसाद चौधरी ने वर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी को एक लाख मतों से हराया।

बस्ती योगी के गढ़ में पहली बार चली साइकिल 61 लोकसभा सीट बस्ती से सपा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी ने वर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी को एक लाख मतों से हराया।

61 लोकसभा सीट बस्ती में पहली बार साइकिल का परचम लहराया , आजादी के बाद इस सीट से कभी सपा यहां चुनाव नहीं जीती थी, 2024 में समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन से सपा ने राम प्रसाद चौधरी को प्रत्याशी बनाया वहीं बीजेपी ने वर्तमान सांसद हरीश द्विवेदी को बीजेपी से टिकट मिला वही बीजेपी से सांसद रह चुके हरीश द्विवेदी लगातार दो बार रामप्रसाद चौधरी को चुनाव हरा कर बीजेपी का परचम लहरा अगर इस बार सांसद हरीश द्विवेदी चुनाव जीते तो हैट्रिक लगाते लेकिन इनके हैट्रिक पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी ने ब्रेक लगा दिया।

जीतने के बाद राम प्रसाद चौधरी ने कहा कि यह जीत जनता की है गन्ना किसानों की जीत है उन्होंने कहा जनता ने मुझे दूसरी बार लोकसभा में भेजने का काम किया और हम पर जनता ने विश्वास किया है ,भारी मतों से मुझे चुनाव जिताया है जनता के वादों पर मैं खड़ा उतारूंगा जनता के दुख सुख में उनके साथ खड़ा रहूंगा , हर गांव तक सड़के बनेंगे गन्ना किसानों का पेमेंट दिलवाले का काम करेंगे साथ ही गन्ना किसानों की समस्या दूर करेंगे साथ ही बेरोजगारी दूर करने के लिए लोकसभा में बेरोजगारों की बात उठाएंगे, जिससे हमारे बस्ती जनपद में बेरोजगारों को रोजगार मिल सके , मेरा पूरा लक्ष्य है 61 लोकसभा बस्ती में विकास की गंगा बहे ,

पोस्टल बैलेट में भी इण्डिया गठबंधन प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी का रहा दबदबा। सरकारी कर्मचारियों ने जमकर किया बीजेपी के खिलाफ़ मतदान। टोटल 6309 पोस्टल बैलेट में से एसपी प्रत्याशी को मिला 3518 मत। वही बीजेपी प्रत्याशी को मिला मात्र 1407 मत। पोस्टल बैलेट में इंडी गठबंधन प्रत्याशी को मिला 2111 मत की बढ़त।

बस्ती लोकसभा सीट से राम प्रसाद चौधरी को मिले 521238 वहीं भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी को चार लाख 22391 मत मिले।

रिपोर्ट अमृतलाल 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *