ऑनलाइन अटेंडेंस व पुरानी पेंशन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर ने माध्यमिक शिक्षक संघ डीआरएस कार्यालय धरना प्रदर्शन कार्यालय में किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को सात सूत्रीय ज्ञापन भेजा।

फतेहपुर जिले में ऑनलाइन अटेंडेंस व पुरानी पेंशन की बहाली बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की। अपनी समस्याओं के निराकरण की मांग से संबंधित सात सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा। साथ ही मांग न मानने पर वृहद आंदोलन की घोषणा भी की।

ज्ञापन के माध्यम से शिक्षक व शिक्षमित्रों व कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि विगत चार वर्षो से हमारी ऑनलाइन अटेंडेंस की जा रही है। लेकिन ऑनलाइन अटेंडेंस में आ रही व्यवहारिक समस्याओं को शासन स्तर पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐप भी सुचारू रूप से काम न करने से कई तरह की समस्याएं आ रही है। जिससे अटेंडेंस देने में दिक्कत होने पर पूरे दिन की छुट्टी लग जाती है। वही कम मानदेय से भी जीवकोपार्जन में परेशानी आ रही है। जबकि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों को 24 घंटे कार्य करना पड़ता है। ऐसे हालात में हमारी मुख्य समस्याओं के साथ सात सूत्रीय मांगों पर सरकार व शासन को गंभीरता से विचार करना चाहिए और शीघ्र समाधान भी करना चाहिए। वही शिक्षकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हमारी मांगों का शीघ्र निराकरण नहीं किया गया तो वृहद आंदोलन किया जायेगा।

रिपोर्ट बबलू सिंह 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *