छात्र ने ऑनलाइन गेम के जाल में फंसकर अपहरण की झूठी कहानी रच दी।

शाहजहांपुर ऑनलाइन गेम में एक छात्र ने ऑनलाइन गेम के जाल में फंसकर अपहरण की झूठी कहानी रच दी। एक लाख 80 हजार रुपये कट जाने के बाद परिवार वालों को चकमा देने की फिराक से नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने शातिर दिमाग चला डाला। युवक ने खुद ही रच डाली अपहरण की झूठी कहानी। फिरौती मांगने के लिए युवक ने अपने किसी परिचित के जरिए अपने ताऊ को फोन कराया. ताऊ से फोन कर पहले पांच लाख मांगे. फिर एक लाख 80 हजार रुपये की डिमांड रखी। पीड़ित परिजनों ने रविवार को थाना शाहाबाद जनपद हरदोई में बेटे के अपहरण करने व फिरौती मांगने के मामले में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी। परिजनों ने पुलिस को दी हुई तहरीर में बताया की आरिज पुत्र अनीश खा निवासी मोहल्ला दिलावरपुर कोचिंग के लिए शाहजहांपुर गया था जो अभी तक घर नहीं पहुंचा। एसपी अशोक कुमार मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपहरण किए गए युवक को 24 घंटे के अंदर ही एसओजी व पुलिस टीम ने शाहजहांपुर नगरिया मोड़ ढाबा के पास से बरामद कर लिया।

युवक ने खुद खोला अपहरण का राज

आरिज शाहजहांपुर के मोहल्ला हयातपुरा में कोचिंग पड़ता है। पुलिस पूछताछ में आरिज ने बताया की मैं घर से शाहजहांपुर कोचिंग जाने को कहकर निकला था। कुवैत से मेरे पिता सारा पैसा मेरे खाते में भेजते हैं। लगभग एक महीने पहले मेरे खाते से ऑनलाइन गेमिंग के दौरान 1,80000 रुपए कट गए थे. पैसे की वापसी का कोई जरिया नहीं था परिवार वालों के डर से रविवार को हरदोई के एक होटल में मैं अपने साथी मोहम्मद खेड़ा बी.वी जई कंजर बस्ती में कल्लू टिक्की वाले के घर के सामने रहने वाले राजा और अरबाज के सहयोग से मैंने अपने अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाई थी।

एसपी ने गठित की थी दो टीम

एसपी अशोक कुमार मीणा कुलसी को लेकर दो टीमें गठित की थी। हरदोई के थाना शाहाबाद क्षेत्र की दिलावरपुर के रहने वाला 18 वर्षीय आरिज शाहजहांपुर कोचिंग कर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था। अपहरण के प्लानिंग में इसके दो दोस्त भी शामिल थे। शाहजहांपुर पुलिस ने आरोपी आरिज को गिरफ्तार कर लिया। वहीं हरदोई पुलिस ने साथ देने वाले दो अन्य युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

अपने करीबियों से बनावाई थी अपहरण की योजना

अपनों ने ही मिलकर झूठी कहानी रची. शाहाबाद के रहने वाले मोहम्मद खेड़ा, राजा व अरबाज ने आरिज के अपहरण की झूठी कहानी बना कर युवक के ताऊ सगीर खा से पहले पांच लाख फिर एक लाख 80 हजार रुपए की फिरौती मांगी।

पैसे मिलने के इंतजार में किया घंटो सफर

पैसे मिलने के इंतजार में युवक आरिज ने ट्रेन से शाहजहांपुर बरेली का सफर किया। इतने पर भी युवक का समय नहीं कटा. युवक सेटेलाइट बरेली से बस पकड़ कर शाहजहांपुर आया जहाँ नगरिया मोड़ यूपी 27 ढाबा के पास उतर गया। शातिर दिमाग लगाते हुए युवक ने पुलिस को चकमा देने की फिराक से कॉल किए गए मोबाइल को फेंक दिया। पुलिस ने यूपी 27 ढाबा के पास से कॉल किए गए मोबाइल फोन व युवक को बरामद कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *