सीतापुर विकास कार्य अपने तय समय में पूरे हो वा जिले की अन्य समस्याओं को लेकर पूर्व सांसद ने मुख्यमंत्री से मिल कर के की वार्ता।

सीतापुर लोक सभा 30 से लगातार चार बार जीत कर सीतापुर की आवाज को दिल्ली तक पहुंचने वाले सांसद राजेश वर्मा ने चुनाव के बाद फिर जनता की सेवा में लग गए है।

राजेश वर्मा इस बार भी पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए थे लेकिन इस बार किन्ही कारणों से किस्मत ने साथ नहीं दिया ।

लेकिन राजेश वर्मा सीतापुर की राजनीत में एक बड़ा चहेरा है और सीतापुर के विकास के लिए काफी सघर्ष करते रहे है।

बीते दिनों जिले की समस्याओं को लेकर राजेश वर्मा सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ से मिले और जनपद में चल रहे विकास कार्यों के साथ ही जनपद में हो रही जनता की समस्याओं से भी अवगत कराया ।

सीतापुर का विकास ही मेरा सपना है- राजेश वर्मा 

सीतापुर की विभिन्न समस्याओं जैसे सीतापुर सदर में बढ़ती आबादी से जल भराव से पिछले दिनों पूरा सीतापुर पानी से भर गया था जिसके लिए सीतापुर में शहर में सीवर लाइन ।विधान सभा लहरपुर में अकबरपुर वा राय पुर के मध्य शारदा नदी पर वृहद पुल का निर्माण जो की चल रहा है उसकी समय सीमा में पूर्ण करने के अवश्य निर्देश दिए जाने।

तंबौर कस्बे में 33 /11 विद्युत उपकेंद्र जिससे की प्लाईवुड उद्योग बड़े पैमाने पर संचालित होते है जिसका लाखो रुपया राजस्व प्रतिमाह दिया जाता है लेकिन 33kv की लाइन पेड़ो वा जंगलों से निकली है जिससे कई कई घंटे विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पाती है जिसके लिए तंबोर में एक नया 132केवी विद्युत उपकेंद्र स्थापित किया जाए। तो महमूदाबाद रेवसा मार्ग पर थान गांव से राम मथुरा होते हुए गोंडा देवरिया मार्ग क्षतिग्रस्त है जिस से ग्रामीणों वा आम जन मानस को काफी परेशानी उठानी पड़ती है ये क्षेत्र मुख्यालय से भी काफी दूरी पर है और घाघरा नदी होने के कारण बाद और कटान से प्रभावित है इस लिए इस मार्ग का चौड़ी करण कराया जाए वा तहसील लहरपुर बिस्वा वा महमूदाबाद के सैकड़ो गांव जो शारदा वा घाघरा नदी के किनारे बसे है अक्सर कटान और बाढ़ से प्रभावित होते रहते है जिसके लिय सरकार द्वारा पूर्व में स्टड निर्माण की स्वीकृति होने से निर्माण कराया गया था जिससे काफी राहत भी मिली थी उक्त नदियों के किनारे जहा अभी तक स्टड का कार्य नहीं हुआ है उसका निर्माण भी कराने को लेकर मांग पत्र मुख्य मंत्री को दिया जिस पर सब के मुख्य मंत्री ने जल्द ही विकास कार्यों को गति देने का आश्वासन भी दिया है।

राजेश वर्मा ने बताया की चुनाव में हार जीत की मायने नहीं रखती राजनीति सेवा भाव है और जनता की सेवा तो मैं अब भी कर रहा हूं।

जिले में जो कार्य मैने अपने कार्यकाल में शुरू करवाए उनकी अंतिम रूप देने तक मैं लगा रहूंगा ।

रिपोर्ट पंकज कश्यप 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *