आम की पेटियों के बीच गांजा छुपाकर तस्करी के मामले का पुलिस ने किया खुलासा।

सोनभद्र ट्रक पर आम की पेटियों के बीच छिपा कर रखे 5 क्विंटल 4 किलों गांजा को पुलिस ने बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। साथ ही पुलिस टीम ने ट्रक से प्रयागराज निवासी दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो उड़ीसा के रायगढ़ा इलाके से ट्रक के जरिये गांजा लेकर तस्कर तस्करी करने प्रयागराज जा रहे थे। पहले से ही मुखबिर की सूचना पर एक्टिव रहे सोनभद्र पुलिस की नज़रों में आ गए और तस्कर पकड़ाने से पहले कुछ सोचते उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

एसपी सोनभद्र की माने तो ट्रक सहित गांजा की अनुमानित कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है। पुलिस टीम तस्करों के अन्य साथियों की तलाश में सरगर्मी से जुटी हुई है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत चेकिंग के दौरान रॉबर्ट्सगंज पुलिस, एसओजी और सर्विलांस की सयुक्त टीम की चेकिंग में डीसीएम को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया है। डीसीएम चेक करने पर पता चला कि आम की पेटियों के बीच में गांजा को छुपा कर रखा गया था। जब जांच की गई तो 5 क्विंटल 4 किलो गांजा बरामद हुआ। जिसकी अनुमानित मार्केट वैल्यू वाहन सहित लगभग एक करोड़ है। साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक छोटी बिंद तो दूसरा सुनील नामक युवक है। दोनों प्रयागराज के रहने वाले हैं। पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि उड़ीसा में रायगढ़ा नामक स्थान से गांजे की खेप को लेकर आए हैं और इनको प्रयागराज में ननके बनिया को सप्लाई देना था। ननके बनिया द्वारा यह कार्य काफी दिनों से किया जा रहा है। चुनाव के दौरान लगे आचार संहिता की वजह से विभिन्न क्षेत्रों और राज्यों में जगह-जगह लगी बेरिकेडिंग और बैरियर की वजह से इन्होंने कुछ दिन अपना काम रोक रहा था। जैसे ही आचार संहिता के हटी इन्होंने अपना काम शुरू कर दिया और पुलिस की पकड़ में आ गए। जो ननके बनिया है वह संलिप्त है पुलिस की इन्वेस्टीगेशन में सारी बिंदुओं को खंगाला जाएगा। ननके बनिया का क्या आपराधिक रिकॉर्ड है और वो किस-किस के संपर्क में है। कहां-कहां गांजे को सप्लाई करता हैं। पुलिस ने ननके बनिया को वांछित किया है। उसको जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। जिसके बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए आरोपियों का अभी अपराधिक रिकॉर्ड चेक नहीं किया गया है। अन्य जिलों और राज्यों में इनके विरुद्ध कोई अपराधिक मुकदमा दर्ज होगा बारे में डिटेल निकलवायी जा रही है। अपराधिक मुकदमा मिलता है तो उसके आधार पर और भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी द्वारा टीम को बतौर इनाम पच्चीस हज़ार रुपए दिया गया है।

रिपोर्ट कन्हैया लाल 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *