भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप कहां समाजवादी पार्टी के इशारे पर काम कर रही है।

बस्ती भाजपा के पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी बस्ती जिले के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता करते हुए बस्ती के जिला प्रशासन और बस्ती पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बस्ती पुलिस समाजवादी पार्टी के इशारे पर काम कर रही है। मोहित यादव अपहरण और हत्याकांड को लेकर बस्ती पुलिस द्वारा बेगुनाह व्यापारी और ठाकुर पंडित सहित अन्य जातियों को प्रताड़ना कर रही है पुलिस ,इसकी निष्पक्ष जांच की जाए जो लोग दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए ।

मोहित यादव हत्या एक दुखद घटना है इसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कड़ी से कड़ी होनी चाहिए लेकिन जो बेगुनाहों को पुलिस प्रताड़ित कर रही है उनसे अवैध वसूली कर रही है इन सब मुद्दों को लेकर हम प्रदेश सरकार से मिलेंगे और बस्ती पुलिस इस कांड में जो कार्य कर रही है उसकी जांच कर कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लगभग 10 दिन पूर्व मोहित यादव अपहरण कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के तीन विधायक और सांसद बस्ती राम प्रसाद चौधरी द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा था कि मोहित यादव अपहरण कांड में दोषियों को तत्काल गिरफ्तारी की जाए और इनको मोहित यादव को सकुशल बरामद किया जाए इसी मुद्दे को लेकर अनिश्चितकालीन जिला अधिकारी कार्यालय के बगल शास्त्री चौक पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा था जबकि वहीं भाजपा के पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि इस धरने को राजनीतिक तूल दिया गया।

कहा कि कलवारी थाने में एक चौधरी की हत्या हो गई लेकिन यहां एक बिरादरी की राजनीति करने वाले व्यक्ति ने कभी धरने पर नहीं बैठे जबकि मैंने अधिकारियों के सख्त निर्देश दिए कि कलवारी में चौधरी हत्याकांड में दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और बेगुनाह लोग जेल ना जाएं जो दोषी है उसी को जेल भेजा जाए।

मोहित यादव अपहरण कांड को लेकर जो धरना दिया गया यह समाजवादी पार्टी द्वारा राजनीतिक की रोटी सेकी गई जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को चाहिए था कि किसी के दबाव में आकर ऐसी कार्रवाई नहीं करनी चाहिए था जिसमें बेगुनाह जेल जाएं समाजवादी पार्टी घटना से ज्यादा राजनीति करना जानती है इस घटना को छोड़कर कहीं भी समाजवादी पार्टी किसी की घटना को लेकर आज तक ना तो धरना प्रदर्शन किया ना कोई डेलिगेशन पुलिस कप्तान या जिला प्रशासन से मिला ।

मोहित यादव अपहरण कांड में सम्मिलित मुख्य आरोपी बिलाव नामक एक युवक जो समाजवादी पार्टी में ताल्लुक रखता है उसको बचाने के लिए यह समाजवादी पार्टी धरना प्रदर्शन किया गया और उसका नाम निकाल दिया गया समाजवादी पार्टी के दबाव में पुलिस प्रशासन द्वारा हमेशा समाजवादी पार्टी को चाहिए की दोहरा चरित्र ना अपनाए।

आरोपी को बचाने के लिए धरना प्रदर्शन था कि आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा था इस धरना प्रदर्शन की वजह से कितने निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई इसका कौन जिम्मेदार है इसकी शिकायत सरकार से हम लोग करेंगे वरिष्ठ भाजपा नेताओं से किया जाएगा।

रिपोर्ट अमृतलाल 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *